एनआरआरआई, कटक में हिंदी पखवाड़ा-2023 समापन समारोह आयोजित

News

एनआरआरआई, कटक में हिंदी पखवाड़ा-2023 समापन समारोह आयोजित

राष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान, कटक के निदेशक डॉ. ए.के. नायक की अध्यक्षता में 4 अक्टूबर 2023 को हिंदी पखवाड़ा-2023 समापन समारोह का आयोजन किया गया। संस्थान में 14 से 30 सितंबर की अवधि के दौरान हिंदी एवं हिंदीतर भाषी कर्मचारियों के लिए शुद्ध एवं शीघ्र हिंदी लेखन, स्मृति प्रतिधारण लेखन, हिंदी अनुवाद लेखन, हिंदी निबंध लेखन, सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इन प्रतियोगिताओं में कुल 106 कर्मचारियों ने भाग लिया। निदेशक महोदय ने इस पुरस्कार वितरण समारोह में 33 विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाणपत्र से सम्मानित किया।
संस्थान के फसल शरीक्रियाविज्ञान एवं जैवरसायन प्रभाग के अध्यक्ष तथा हिंदी पखवाड़ा आयोजन समिति-2023 के उपाध्यक्ष डॉ. एम जे बेग ने हिंदी पखवाड़ा के दौरान आयोजित सभी कार्यकलापों के बारे में एक संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया।
अपने संबोधन में निदेशक महोदय ने सभी विजेताओं को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी तथा भारत सरकार की राजभाषा विभाग के नियम एवं नीति के सफल कार्यान्वयन हेतु संस्थान के सभी स्टाफ से अपना दैनिक सरकारी कार्य हिंदी में करने के लिए निवेदन किया। हिंदी अनुवादक श्री बी.के. महांती ने समारोह के सभी आयोजन का समन्वय किया और धन्यवाद ज्ञापन किया।

Author: crriadmin